Home फीचर 67 साल पहले इस अभिनेत्री ने ब्लाउज पहनकर करवाया था ऐसा फोटोशूट,...

67 साल पहले इस अभिनेत्री ने ब्लाउज पहनकर करवाया था ऐसा फोटोशूट, चारों ओर मच गया था हंगामा

97
0

आज के समय में फिल्मी अभिनेत्रियों का बोल्ड और हॉट फोटोशूट कराना कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन एक समय किसी भी अभिनेत्री के लिए ऐसा कर पाना बहुत ही मुश्किल होता था. आज के समय की मशहूर और हॉट अभिनेत्रियां फेमस मैगजीन के के कवर पेज के लिए हॉट और बोल्ड फोटोशूट बिना किसी हिचकिचाट से कराती हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री रही, जिसने 50 के दशक में बहुत ही हॉट और बोल्ड फोटोशूट कराया था. इस कारण काफी बवाल मच गया था.

इस हॉट और बोल्ड अभिनेत्री का नाम था बेगम पारा. बेगम पारा ने 1951 के दौर में लाइफ मैगजीन के लिए एक बहुत ही बोल्ड फोटोशूट कराया था. इस फोटोशूट में बेगम पारा ने सफेद साड़ी पहनी हुई थी और वो सिगरेट के कश लगाते हुए एक से बढ़कर एक बेहतरीन पोज दिए थे. इस कारण बेगम पारा बॉलीवुड की फर्स्ट बॉम्बशेल और पीन अप गर्ल के नाम से जानी जाने लगी थी. उनका यह फोटोशूट उस समय के जाने-माने फेमस फोटोग्राफर जेम्स बुर्के ने किया था.

बता दें कि बेगम पारा 40-50 के दौर की बोल्ड अदाकारा रहीं. उन्होंने मात्र 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री की थी. बेगम पारा जंजीर, मेहंदी, लैला मजनूं जैसी कई फिल्मों में नजर आई. उन्होंने 1945 में राज कपूर और मधुबाला के साथ स्क्रीन शेयर की थी. आखिरी बार वे 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया में नजर आई थीं. उन्होंने सोनम कपूर की दादी का किरदार निभाया था. बता देंकि बेगम पारा ने साल 2008 में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here