Home फीचर अपने प्यार के लिए इस अभिनेत्री ने छोड़ दिया सफल करियर, लेकिन...

अपने प्यार के लिए इस अभिनेत्री ने छोड़ दिया सफल करियर, लेकिन बेटियों को हीरोइन बनाने के लिए छोड़ा पति को

185
0

बबीता कपूर अपने जमाने की टॉप अदाकारा रहीं. लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. बबीता कपूर का जन्म तो पाकिस्तान में हुआ था. लेकिन बंटवारे के समय उनका परिवार भारत आ गया था. बबीता कपूर ने रणधीर कपूर के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इसी दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे. रणधीर कपूर हर कीमत पर बबिता से शादी करना चाहते थे. लेकिन उनके परिवार वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे.

दरअसल, उस समय कपूर खानदान की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी. इसी वजह से बबीता कपूर ने शादी के बाद अपने सफल करियर को छोड़ दिया. हालांकि शादी के कुछ साल बाद ही रणधीर कपूर और बबीता कपूर के रिश्ते में दूरियां आ गईं. करिश्मा और करीना के जन्म के बाद दोनों अलग रहने लगे.

बबीता कपूर ने रणधीर कपूर के लिए अपना सफल फिल्मी करियर छोड़ दिया था. लेकिन अपनी बेटियों को हीरोइन बनाने के लिए वह अपने पति से ही अलग हो गईं. रणधीर कपूर अपनी बेटियों को एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहते थे. लेकिन बबीता उनके खिलाफ थीं. यही वजह थी कि बबीता 1988 में अपनी दोनों बेटियों को लेकर रणधीर कपूर से अलग रहने लगीं.

बबीता ने अपनी बेटियों के करियर को संवारने के लिए काफी मेहनत की. अपनी बेटियों की वजह से ही बबीता और रणधीर कपूर 19 साल तक एक-दूसरे से अलग रहे थे. हालांकि दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया. आज रणधीर कपूर और बबीता कपूर एक साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. जब भी कपूर परिवार में कोई पार्टी या सेलिब्रेशन का मौका होता है, दोनों उसमें शामिल होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here