Home टीवी 16 की उम्र में ही दुल्हन बन गई थी ये अभिनेत्री, इन...

16 की उम्र में ही दुल्हन बन गई थी ये अभिनेत्री, इन अभिनेत्रियों ने भी कम उम्र में बसा लिया घर

583
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो कि कामयाब होने के बावजूद भी आज तक कुंवारी है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में शादी कर अपना घर बसा लिया. इनमें से कुछ अभिनेत्रियां बालिक होने से पहले ही दुल्हन बन गई. आइए जानते हैं

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया ने मात्र 16 साल की उम्र में मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की थी. उस समय डिंपल अपने पति राजेश से 15 साल छोटी थी.

दिव्या भारती

दिव्या भारती ने बहुत कम उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली थी. 18 साल की उम्र में ही दिव्या ने प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली. 10 मई 1992 को दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी. उस समय दिव्या काफी पॉपुलर थी और उनके करियर में कोई रुकावट ना आए इस कारण दोनों ने अपनी शादी को छुपा कर रखा था. लेकिन शादी के 1 साल बाद 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की मौत हो गई.

भाग्यश्री

भाग्यश्री को 1989 में रिलीज हुई फिल्म मैने प्यार किया फिर बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली. लेकिन इस फिल्म की सफलता के बाद ही भाग्यश्री ने बिजनेसमैन हिमालय दासानी से शादी कर घर बसा लिया. उस समय भाग्यश्री केवल 19 साल की थी. शादी के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से भी दूरी बना ली.

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री है. उर्वशी ने मात्र 16 साल की उम्र में लव मैरिज की थी. शादी के एक साल बाद ही उर्वशी दो जुड़वा बेटों की मां बन गई. हालांकि शादी के 1 साल बाद ही उर्वशी का तलाक हो गया और उन्होंने सिंगल मदर बनकर अपने बच्चों की परवरिश की.

नीतू कपूर

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक थी. एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने बाद दोनों ने शादी की. उस समय नीतू कपूर की उम्र महज 22 साल थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here