Home फीचर 13 साल की उम्र में इस अभिनेत्री के मां-बाप का हुआ था...

13 साल की उम्र में इस अभिनेत्री के मां-बाप का हुआ था कार एक्सीडेंट, पिता की हो गई थी मौत और मां….

157
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई हुई है. लेकिन इनमें से कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही, जिन्होंने अपने बचपन में काफी मुश्किलों का सामना किया. आज हम आपको बॉलीवुड की उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 13 साल की उम्र में एक कार एक्सीडेंट में अपने पिता को खो दिया था.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री प्रीति जिंटा की. जब प्रीति जिंटा 13 साल की थी तभी एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की मृत्यु हो गई थी. इस एक्सीडेंट में प्रीति जिंटा की मां को भी काफी गंभीर चोटे आई थी. 2 सालों तक प्रीति जिंटा की मां बिस्तर से नहीं उठ पाई थी. इस हादसे से प्रीति जिंटा की पूरी जिंदगी ही बदल गई. पिता की मृत्यु के 2 साल बाद 15 साल की उम्र में अभिनेत्री के सर से मां का साया भी उठ गया था.

बहुत ही कम उम्र में प्रीति ने काफी दर्द सहे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी खुद को संभाला और अपनी पढ़ाई भी पूरी की. बचपन से ही प्रीति जिंटा बहुत ही खूबसूरत थी, जिस कारण उन्हें मॉडलिंग में काम करने का मौका मिला. धीरे-धीरे प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड सिनेमा की ओर अपने कदम बढ़ाए. प्रीति जिंटा ने फिल्म दिल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप रही. इस फिल्म में प्रीति केवल 20 मिनट ही दिखाई दीं. लेकिन इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया.

प्रीति जिंटा की पहली हिट फिल्म सोल्जर थी. इसके बाद प्रीति जिंटा ने ‘संघर्ष’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘अरमान’, ‘फर्ज’, ‘ये रास्ते प्यार के’, ‘कोई मिल गया’, ‘दिल चाहता है’, ‘सलाम-नमस्ते’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘दिल से’, ‘इश्क इन पेरिस’, ‘क्या कहना’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘कल हो ना हो’, ‘वीर जारा’, और ‘भैयाजी सुपरहिट’ जैसी फिल्मों में काम किया. प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडइनफ से शादी की. 2009 में प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के एक अनाथ आश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया था. इन 34 लड़कियों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी प्रीति ने ले रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here