Home फीचर छोटी बहन के लिए रिश्ता लेकर गए थे परिवार वाले, लेकिन इस...

छोटी बहन के लिए रिश्ता लेकर गए थे परिवार वाले, लेकिन इस सिंगर को पसंद आ गई बड़ी बहन तो कर ली उससे शादी, बेहद रोमांचक है लव स्टोरी

87
0

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले ज्यादातर सितारे लव मैरिज करते हैं. कुछ ऐसे भी सितारे रहे जिनका कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा. लेकिन इन्होंने अरेंज मैरिज कर अपना घर बसाया. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के एक ऐसे ही सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके परिवार वाले छोटी बहन के लिए रिश्ता लेकर गए थे. लेकिन इस सिंगर को लड़की की बड़ी बहन पसंद आ गई और इस सिंगर ने उसी से शादी कर ली.

हम बात कर रहे हैं जाने-माने संगीतकार ए आर रहमान की. ए आर रहमान बेहद ही सौम्य और संकोची स्वभाव के माने जाते हैं. लेकिन आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि ए आर रहमान बेहद ही रोमांटिक है. भले ही ए आर रहमान ने अपनी मां की पसंद से शादी की, लेकिन उन्होंने अपनी मां को पहले ही बता दिया था कि वो कैसी लड़की चाहते हैं. लेकिन रहमान की मां ने शादी के लिए जिस लड़की को पसंद किया था, सिंगर ने उस लड़की की बड़ी बहन से निकाह किया.

ए आर रहमान की मां करीमा बेगम अपने बेटे के लिए सही उम्र की लड़की की तलाश कर रही थी. ए आर रहमान अपनी मां को पहले ही बता चुके थे कि वह कैसी लड़की चाहते हैं. ए आर रहमान चाहते थे कि वो पढ़ी लिखीऔ र स्नातक पास, दूसरी उसे संगीत से प्रेम हो और तीसरा वह विनम्र होने के साथ खूबसूरत भी हो. लेकिन तीनों ही गुण एक लड़की में मिलना काफी मुश्किल था. ए आर रहमान की मां को किस्मत से एक ऐसी ही लड़की मिल गई, फिर क्या उनकी मां अपने बेटे का रिश्ता लेकर पहुंच गई.

जब ए आर रहमान की मां करीमा बेगम चेन्नई के एक बिजनेसमैन की बेटी मेहर के लिए रहमान का रिश्ता लेकर गई तो उनके पिता ने कहा कि वो अपनी बड़ी बेटी की शादी पहले करेंगे उसके बाद ही अपनी छोटी बेटी की शादी कर सकते हैं. जब ए आर रहमान की मां करीमा बेगम को पता चला कि मेहर की बड़ी बहन है और जब भी उनसे मिली तो पाया कि रहमान के लिए बड़ी बहन के गुण ज्यादा मैच कर रहे हैं. उन्होंने मेहर की बड़ी बहन सायरा बानो को ही अपनी बहू बनाने का प्रस्ताव रखा.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में ए आर रहमान ने बताया था- वह सायरा बानो को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने सायरा के सामने एक शर्त रखी कि वह उनसे तभी शादी करेंगे जब उन्हें शर्त मंजूर होगी. रहमान ने सायरा से कहा कि यदि वे उनके साथ डिनर पर जाएंगी और वहीं कोई धुन सूझ गई तो वह डिनर वहीं छोड़ कर उस धुन पर काम करने के लिए उठ जाएंगे. संगीत के लिए अगर वह हर कदम पर उनका साथ देंगी तभी वह निकाह करेंगे.सायरा बानो भी संगीत से प्रेम करती थी. इसलिए सायरा ने ए आर रहमान की शर्त मान ली. 1995 में ए आर रहमान और सायरा बानो की शादी हुई. दोनों की शादी को 26 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. आज भी दोनों के बीच गहरा प्यार देखने को मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here