Home फिल्मी खबरें भारत का वो रेलवे स्टेशन जहां होती है सबसे ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों...

भारत का वो रेलवे स्टेशन जहां होती है सबसे ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग, एक साल में होती है इतनी कमाई

712
0

फिल्मों में आपने रेलवे स्टेशन वाले बहुत से सीन्स देखे होंगे. यह सीन असली रेलवे स्टेशन पर शूट किए जाते हैं. भारत में एक ऐसा ही रेलवे स्टेशन है, जहां सबसे ज्यादा फिल्मों की शूटिंग है. इस स्टेशन पर दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म का आईकॉनिक सीन भी शूट हुआ था.

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अप्टा रेलवे स्टेशन पर बहुत-सी फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है. यह रेलवे स्टेशन फिल्मों में ट्रेन का सीन फिल्माने के लिए सबसे मुफीद लोकेशन है, क्योंकि मुंबई फिल्म सिटी से यहां की दूरी महज 2 घंटे में ही तय हो सकती है. इसी वजह से यहां शूटिंग करना बहुत आसान होता है.

यह रेलवे स्टेशन मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर दूर है. साथ ही इस स्टेशन के एक साइड में पहाड़ और नदी का खूबसूरत नजारा है, तो दूसरी तरफ पटरी के बराबर मुख्य चौड़ी सड़क चलती है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल रेलवे को अप्टा रेलवे स्टेशन पर फिल्मों की शूटिंग से हर साल 20 लाख से ज्यादा की कमाई होती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2019—20 में भारतीय रेल ने इस स्टेशन पर फिल्मों की शूटिंग से 22.61 लाख रुपये की कमाई की. इस रेलवे स्टेशन पर शाहरुख खान की फिल्म कुछ कुछ होता है, आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती, आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी दर्जनों सुपरहिट फिल्मों के सीन शूट किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here