Home फीचर 35 रुपये लेकर मुंबई आया था ये अभिनेता, मां ने अपनी ज्वेलरी...

35 रुपये लेकर मुंबई आया था ये अभिनेता, मां ने अपनी ज्वेलरी बेचकर पढ़ाया था, लेकिन आज है करोड़ों का मालिक

138
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलाकार है. इन कलाकारों के पास दौलत-शोहरत किसी चीज की कोई कमी नहीं है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले ज्यादातर सितारे पहले इतनी अमीर नहीं थे. इन सितारों ने अपने जीवन में काफी मुश्किल और गरीबी का सामना किया. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 37 रुपए लेकर मुंबई आया था. इस अभिनेता की मां ने अपनी ज्वेलरी बेचकर उसे पढ़ाया था. लेकिन आज ये अभिनेता करोड़ों की संपत्ति का मालिक है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर की. अनुपम खेर के पेरेंट्स ने उन्हें अच्छी शिक्षा देने के लिए काफी मेहनत की. अनुपम खेर की मां दुलारी खेर ने उन्हें अच्छे स्कूल में पढ़ाने के लिए अपनी ज्वेलरी तक बेच दी थी. इस बात का जिक्र अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर भी किया था. अब तक अनुपम खेर 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

एक बार अपनी लाइफ जर्नी को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा था- मां मुझे एक इंसान बनाने के लिए जिम्मेदार थी. जब मैं 10 साल का था, तो एक साधु स्कूल आया था. मां ने मुझे 5 रुपए दिए थे, ताकि मैं साधु को दे दूं. लेकिन मैंने 2 रुपए साधु को देकर बाकी पैसे अपनी जेब में रख लिए. जब मां ने पूछा तो मैंने झूठ बोल दिया. जब मां ने मेरी जेब में पैसे पए तो उन्होंने मुझे घर के बाहर 3 घंटे तक खड़ा रखा. जब तक मैंने अपनी गलती को नहीं स्वीकारा. इसके बाद मां ने मुझसे वादा लिया कि मैं कभी ऐसा ना करूं और फिर घर के अंदर बुलाया.

इसी पोस्ट में आगे अनुपम खेर ने लिखा था- मैंने मुंबई में 37 रुपए लेकर एक अभिनेता के रूप में काम शुरू किया. कई बार में प्लेटफार्म पर सो जाता था. लेकिन इस बारे में अपनी मां को नहीं बताता था. जब मां बीमार होती थी तो वो भी मुझे कुछ नहीं बताती थी. हम एक-दूसरे को बचाने की कोशिश करते थे. जब मैंने फिल्में करना शुरू किया, तब मां ने मुझे जमीन पर रहने की हिदायत दी. वह मुझसे कहती थी चाहे तुम जितना आसमान में उड़ो, हमेशा उदार रहना.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here