Home फीचर राजेश खन्ना संग लिव इन में रही थी ये अभिनेत्री, लेकिन इस...

राजेश खन्ना संग लिव इन में रही थी ये अभिनेत्री, लेकिन इस वजह से टूट गया 7 साल का रिश्ता, अब तक बैठी है कुंवारी

97
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जिनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि राजेश खन्ना के साथ 7 सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में रही. लेकिन इस अभिनेत्री का प्यार अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाया. आज भी ये अभिनेत्री कुंवारी है.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री मॉडल और अभिनेत्री अंजू महेंद्र की. अंजू ने 1966 में फिल्म उसकी कहानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अभिनेत्री अंजू कई टीवी धारावाहिकों में भी नजर आई. अंजू महेंद्र अपने अभिनय के साथ अपने अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं. अंजू का अभिनेता राजेश खन्ना के साथ अफेयर लंबे समय तक चला था. राजेश खन्ना के अलावा अंजू महेंद्र के दो और अफेयर रहे. लेकिन राजेश खन्ना अंजू का पहला और आखिरी प्यार थे.

अंजू अपनी लाइफ को बिंदास तरीके से जीती थी. इस कारण उनके उनका प्यार कामयाब नहीं हो पाया. अंजू और राजेश बचपन के दोस्त और कॉलेज फ्रेंड थे. दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे और लिव-इन में भी रहने लगे थे. 1960 में राजेश खन्ना फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. स्ट्रगल के दिनों में दोनों ने एक-दूसरे का साथ दिया. धीरे-धीरे राजेश खन्ना बॉलीवुड में कामयाब होने लगे. लेकिन अंजू का कैरियर सेट नहीं हो पा रहा था.

अंजू एक खुले विचारों वाली लड़की थी. उस समय राजेश खन्ना चाहते थे कि अंजू अपना करियर उनके छोड़ शादी कर ले. अंजू अपने काम और राजेश खन्ना दोनों से ही प्यार करती थी. लेकिन वह अपने करियर को छोड़कर शादी नहीं करना चाहती थी. अंजू को राजेश खन्ना ने शादी के लिए प्रपोज भी किया. लेकिन वे राजेश खन्ना से शादी को टालती रही, क्योंकि वह अपने करियर पर फोकस करना चाहती थी.

लेकिन 1971 में अंजू और क्रिकेटर गैरी सोबर्स के अफेयर की खबरें आने लगी. 1972 में अंजू महेंद्र का नाम इम्तियाज अली से भी जुड़ा. इन खबरों से राजेश खन्ना काफी नाराज हुए और 1972 में अंजू और राजेश खन्ना का रिलेशनशिप टूट गया. अंजू और राजेश खन्ना 7 साल तक साथ रहे और दोनों का ब्रेकअप हो गया. 1973 में राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की और जानबूझकर उन्होंने अपनी बारात अंजू के घर के सामने से निकाली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here