Home फीचर मां ने की थी अमिताभ बच्चन की जबरदस्त पिटाई, टूट गया था...

मां ने की थी अमिताभ बच्चन की जबरदस्त पिटाई, टूट गया था डंडा, वजह हैरान करने वाली

82
0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसे इंसान हैं, जिनके संस्कारों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. अमिताभ बच्चन अपने माता-पिता के परम भक्त रहे. लेकिन आज हम आपको अमिताभ बच्चन की जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा रिश्ता बताने जा रहे हैं जिसे जानकर भी आपको काफी हैरानी होगी.

शीला झुनझुनवाला द्वारा लिखी गई किताब में यह बताया गया कि अमिताभ बच्चन बचपन में काफी शरारती थे और अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से काफी डरते थे. क्योंकि अमिताभ के पिता को घर में ज्यादा शोर शराबा पसंद नहीं था. जब भी वह घर पर रहते थे तो अमिताभ और उनके भाई अजिताभ दोनों अपनी पढ़ाई करते रहते थे. दोनों भाई अपनी मां के बहुत करीब थे. हालांकि दोनों को शरारत करने पर मां से डांट भी पड़ती थी. तेजी बच्चन ने अमिताभ को पिता की मार से भी बचाया.

शीला झुनझुनवाला ने अपनी किताब में एक बार मां तेजी बच्चन द्वारा की गई पिटाई का किस्सा लिखा था. उन्होंने लिखा- एक बार तेजी बच्चन ने खुद बेटे अमिताभ को बेंत से इतना पीटा था कि वह बेंत ही टूट गई थी. अमिताभ के शरीर पर सूजन आ गई थी. दरअसल अमिताभ बच्चन ने अपनी मां को बिना बताए एक दुकान से रबड़ी उठा ली थी. हालांकि अमिताभ ने यह शरारत करते हुए किया था.

जब इस बात का पता अमिताभ की मां तेजी बच्चन को चला तो वो अमिताभ पर काफी गुस्सा हुई और सामने पड़ी बेंत से उनकी पिटाई करना शुरू कर दिया. तेजी बच्चन तब तक नहीं रुकी जब तक कि बेंत ना टूट गई. उनकी मां का मानना था कि अपराध करने के बाद दर्द सहने की हिम्मत होनी चाहिए. यह गलती को समझने के लिए जरूरी होता है. मां से मार खाने के बाद अमिताभ बच्चन के पूरे शरीर पर सूजन आ गई थी. वह दूसरे दिन स्कूल नहीं जाना चाहते थेय लेकिन मां तेजी बच्चन ने उन्हें जबरदस्ती स्कूल भेजाय ताकि सभी को पता चले कि उन्होंने क्या गलती की है. तभी इसमें सुधार होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here