Home फीचर मर चुकी हैं अमिताभ बच्चन की ये अभिनेत्रियां, एक ने तो की...

मर चुकी हैं अमिताभ बच्चन की ये अभिनेत्रियां, एक ने तो की थी खुदकुशी

317
0
amitabh-bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए 51 साल हो गए हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया. बिग बी ने नूतन, माला सिन्हा, जीनत अमान, परवीन बॉबी जैसी अभिनेत्रियों के साथ बड़े पर्दे पर इश्क फरमाया. तो वहीं वह दीपिका पादुकोण, तापसी पन्नू जैसी युवा अभिनेत्रियों के साथ भी फिल्में कर चुके हैं. हालांकि अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी कई अभिनेत्रियां अब इस दुनिया में नहीं हैं.

परवीन बॉबी

amitabh-parveen-bobi

अमिताभ बच्चन ने परवीन बॉबी के साथ पहली बार फिल्म मजबूर में काम किया था. दोनों की जोड़ी 15 फिल्मों में नजर आई. परवीन बॉबी का 22 जनवरी, 2005 को निधन हो गया.

स्मिता पाटिल

amitabh-smita-patil

स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के साथ नमक हलाल, शक्ति जैसी कई हिट फिल्में दीं. दोनों की जोड़ी को खूब पसंद भी किया ग.या स्मिता पाटिल का 13 दिसंबर, 1986 को निधन हो गया था.

नूतन

amitabh-nutan

नूतन के साथ अमिताभ केवल एक फिल्म सौदागर में नजर आए थे. यह फिल्म बहुत ज्यादा सफल रही थी. बता दें कि नूतन का 21 फरवरी, 1951 को निधन हो गया था.

सौंदर्या

amitabh-saundarya

अमिताभ ने सौंदर्या के साथ फिल्म सूर्यवंशम की थी. लेकिन 31 साल की उम्र में 2004 में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनकी मौत हो गई.

श्रीदेवी

amitabh-sridevi

अमिताभ और श्रीदेवी ने चार फिल्मों में एक साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया. लेकिन बता दें कि 2018 में श्रीदेवी की अचानक मौत हो गई.

जिया खान

amitabh-ziya-khan

जिया खान और अमिताभ बच्चन ने फिल्म निशब्द में एक साथ काम किया था. बता दें कि जिया खान ने 25 साल की उम्र में खुदकुशी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here