Home फीचर कभी थी केवल 800 रुपये की सैलरी, लेकिन आज करोड़ों का मालिक...

कभी थी केवल 800 रुपये की सैलरी, लेकिन आज करोड़ों का मालिक है ये अभिनेता

123
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे बचपन से इतने अमीर नहीं थे. इन सितारों ने कड़ी मेहनत कर फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कभी केवल 800 रुपए की सैलरी मिलती थी. लेकिन आज ये अभिनेता करोड़ों की संपत्ति का मालिक है.

हम बात कर रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की. अमिताभ बच्चन के लिए इतना बड़ा मुकाम हासिल करना आसान नहीं था. करियर के शुरुआत में अमिताभ बच्चन को उनकी आवाज को लेकर नकार दिया जाता था. यह बात उस समय की है जब अमिताभ बच्चन ने आकाशवाणी में अनाउंसर पद के लिए आवेदन किया था. लेकिन आवाज के चलते उन्हें यहां काम करने का मौका नहीं मिल सका. आज भी इस बात की चर्चा होती है.

इलाहाबाद में जन्मे अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत कोलकाता से की. जहां वे सुपरवाइजर की नौकरी करते थे. इसके लिए उन्हें 800 रुपए महीने मासिक वेतन मिलता था. लेकिन कहते हैं कि समय इंसान का समय जरूर बदलता है. ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन के साथ हुआ. 1968 में अमिताभ बच्चन सुपरवाइजर की नौकरी छोड़कर मुंबई आ गए. अमिताभ बच्चन को पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म सात हिंदुस्तानी में 1969 में काम करने का मौका मिला था. हलांकि यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन इसके बाद अमिताभ बच्चन ने जितनी फिल्में की, उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई. आज अमिताभ बच्चन अदाकारी का हर कोई कायल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here