Home फीचर अमिताभ बच्चन के परिवार के लोगों से अनजान होंगे आप, बुआ से...

अमिताभ बच्चन के परिवार के लोगों से अनजान होंगे आप, बुआ से लेकर दादा-दादी तक जाने सबके बारे में

160
0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के परिवार के बारे में आप लोग ज्यादातर बातें जानते होंगे. अमिताभ बच्चन के परिवार के कुछ सदस्य बहुत ज्यादा लाइमलाइट में रहते हैं. लेकिन आज हम आपको अमिताभ बच्चन के परिवार के उन लोगों से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आप आज तक अनजान है.

अमिताभ बच्चन के दादा-दादी

अमिताभ के दादा का नाम लाला प्रताप नारायण श्रीवास्तव और दादी का नाम सरस्वती देवी था. इन दोनों के चार बच्चे बबिट्टन, भगवानदेई, हरिवंश राय और शालिगराम थे. हरिवंश राय बच्चन के छोटे भाई शालिग्राम का एक बेटा है, जिसका नाम धर्मेंद्र है, अमिताभ बच्चन की बुआ और हरिवंश राय बच्चन की बहन का नाम भगवानदेई है. भगवानदेई के बेटे-बहु का नाम रामचंद्र और कुसुमलता है. इनके चार बच्चे अशोक, किशोर, अनूप और अरुण हैं,

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने दो शादियां की. हरिवंश राय बच्चन की पहली पत्नी का नाम श्यामा था, जिससे उनकी कोई संतान नहीं थी, हरिवंश राय बच्चन ने 1942 में तेजी बच्चन से दूसरी शादी की, जिनके दो पुत्र अमिताभ बच्चन और अजिताभ है. अमिताभ के भाई अजिताभ के चार बच्चे भीम, नम्रता, नैना और नीलिमा हैं, अजिताभ एक मशहूर बिजनेसमैन है. उनकी पत्नी रमोला भी एक बिजनेसवुमैन है. वे कई फिल्मों के लिए कॉस्टयूम भी डिजाइन कर चुकी हैं. साल 2007 में मां तेजी के निधन के बाद उनका का पूरा परिवार लंदन में शिफ्ट हो गया इनके चार बच्चे हैं.

वही अमिताभ बच्चन की बात की जाए तो तो उन्होंने अभिनेत्री जया बच्चन से शादी की. दोनों के दो बच्चे हैं श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन. अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं और उन्होंने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी की. इनकी बेटी आराध्या है. वही अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी बिजनेस निखिल नंदा से हुई है, इनके दो बच्चे अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here