Home फीचर इस सुपरस्टार की मौत के सीन की बदौलत रातों-रात स्टार बन गए...

इस सुपरस्टार की मौत के सीन की बदौलत रातों-रात स्टार बन गए थे अमिताभ बच्चन, 49 साल बाद हुआ खुलासा

156
0

बॉलीवुड़ के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले 5 दशकों से सिनेमा जगत पर राज कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. अमिताभ बच्चन के अभिनय को दर्शकों ने बहुत ही ज्यादा पसंद किया. आज भी अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. लेकिन आज हम आपको उस सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मौत के सीन की बदौलत अमिताभ बच्चन रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे.

अमिताभ बच्चन को रातों-रात स्टार बनाने वाली फिल्म आनंद थी. इस फिल्म को रिलीज हुए 49 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. लेकिन आज भी दर्शकों को इस फिल्म के डायलॉग पसंद आते हैं. सही मायनों में इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को स्टार बनाया. इस फिल्म के बाद ही अमिताभ बच्चन को पहचान मिली. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक डॉक्टर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में लीड़ रोल में मसूर सुपरस्टार राजेश खन्ना थे. इसके बावजूद अमिताभ बच्चन की एक्टिंग लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई.

अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें उन्हें ‘आनंद’ के क्लाइमैक्स सीन में परेशानी आई थी. अमिताभ बच्चन सीमित एक्टिंग एक्सपीरियंस के चलते समझ नहीं पा रहे थे कि राजेश खन्ना के निधन के सीन में वे किस तरह से बर्ताव करें और कैसे उसको हकीकत से ज्यादा करीब ले जाएं. उस समय में डायरेक्टर महमूद ने अमिताभ बच्चन को क्लाइमैक्स सीन के बारे में सलाह दी. महमूद नेअमिताभ बच्चन से कहा- बस ऐसा सोचो कि राजेश खन्ना मर गए और तुम सब ठीक से कर लोगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here