Home फीचर ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां एक्टिंग के अलावा कर रही हैं बिजनेस, कोई चला...

ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां एक्टिंग के अलावा कर रही हैं बिजनेस, कोई चला रही रेस्टोरेंट तो कोई बेच रही ब्यूटी प्रोडक्ट्स

172
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्रियां हर साल करोड़ों रुपए की कमाई करती हैं. ये अभिनेत्रियां आलीशान जिंदगी जीती है. लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि ये अभिनेत्रियां ऐक्टिंग के अलावा बिजनेस करके भी करोड़ों का कारोबार करती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि खुद का बिजनेस भी चलाती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक है. इसके अलावा वे बिजनेस करके भी अच्छी कमाई करती हैं. दीपिका का एक ऑनलाइन क्लॉथिंग स्टोर है. साल 2015 में दीपिका ने मिंत्रा के साथ कोलेबेरेशन शुरू किया. इससे पहले उन्होंने 2013 में वान हुसैन के साथ मिलकर महिलाओं के लिए फैशन ब्रांड की शुरुआत की. अक्सर सोशल मीडिया पर दीपिका आपने इस ब्रांड का प्रमोशन करती रहती हैं.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी सालों से फिल्मों से दूर है लेकिन वो करोड़ों की कमाई करती हैं. पिछले साल ही शिल्पा शेट्टी ने मुंबई के वर्ली इलाके में बेस्टियन चेन नाम का एक नया रेस्टोरेंट शुरू किया है. इसके अलावा शिल्पा हॉस्पिटेलिटी बिजनेस से करोड़ों की कमाई करती हैं.

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने साल 2019 में अपनी ब्यूटी ब्रांड लॉन्च किया है. जिसका नाम ‘के ब्यूटी’ है. इसके लिए एक्ट्रेस ने मेकअप ब्रांड नायका के साथ टाइअप किया है.

सनी लियोन

बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल सनी लियोन एक नहीं बल्कि दो-दो कारोबार संभालती हैं. सनी लियोन एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर IMbesharm.com चलाती है, जिसे उन्होंने 2013 में शुरू किया था. इसके जरिए सेक्स टॉय, सेक्सी कॉस्ट्यूम, स्विम वियर, पार्टी वियर बेचे जाते हैं. बता दें कि यह भारत का पहला लीगल एडल्ट स्टोर है.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन एक्टिंग के अलावा बिजली से भी करोड़ों की कमाई करती हैं. अभिनेत्री का एक ज्वेलरी का बिजनेस है, जिसे उनकी मां संभाल रही है. साथ ही साथ सुष्मिता का एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम तंत्र एंटरटेनमेंट है. इतना ही नहीं सुष्मिता मुंबई में एक रेस्टोरेंट भी चलाती हैं. इनके रेस्टोरेंट की बंगाली डिश काफी फेमस है.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है. लेकिन बिजनेस करके हर साल करोड़ों रुपए कमाती है. करिश्मा बेबी क्लॉथिंग स्टोर चलाती हैं, जहां छोटे बच्चों की जरूरत का सामान मिलता है.

सोनम कपूर

सोनम कपूर फैशन सेंस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. आपको बता दें कि सोनम कपूर ने अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर कपड़ों का व्यापार शुरु किया है. उनके फैशन ब्रांड का नाम रीहसोन है. जहां आपको डिजाइनर कपड़े ज्वेलरी और मिल जाएंगे.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने 2013 में स्टाइल क्रेकर नाम का एक स्टार्टअप शुरू किया था. इसमें आलिया की टीम मिलकर लोगों को स्टाइल करती है. इसके अलावा आलिया ने 2020 में खुद की कंपनी शुरू की है, जिसका नाम एड-ए- मम्मा है. ये एक किड फैशन ब्रांड है, जिसमें 4 से 12 साल के बच्चों की जरूरत के सभी कपड़े मिलते हैं.

अनुष्का शर्मा

कुछ सालों पहले अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने नुश नाम की एक क्लॉथिंग लाइन शुरू की थी. अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर स्लेट फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी शुरू खोला है. उनके प्रोडक्शन हाउस की वेब सीरीज पाताललोक भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here