Home फीचर मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी रह चुकी है इस सिंगर की एक्स-वाइफ, नाम...

मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी रह चुकी है इस सिंगर की एक्स-वाइफ, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

183
0

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं. मिथुन चक्रवर्ती ने अभिनेत्री गीता बाली से शादी की और दोनों खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिथुन चक्रवर्ती से पहले योगिता बाली ने एक मशहूर सिंगर से शादी की थी. आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से

योगिता बाली अपने समय की मशहूर अभिनेत्री रही. योगिता बाली ने 1971 में फिल्म ‘परवान’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. योग्यता ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. मशहूर गायक और अभिनेता किशोर कुमार से की योगिता बाली तीसरी पत्नी बनी थी. फिल्म जमुना के तीर में किशोर कुमार और योगिता बाली ने एक साथ काम किया. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं. योगिता बाली और किशोर कुमार ने परिवार वालों के खिलाफ जाकर शादी की. दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाया. दोनों की 1976 में शादी हुई और 2 साल बाद 1978 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए.

ऐसा बताया जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए योगिता बाली ने किशोर कुमार को तलाक लिया था. मिथुन और योगिता ने फिल्म ‘ख्वाब’ में एक साथ काम किया. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए, जिस कारण योगिता ने किशोर कुमार से तलाक ले लिया. तलाक के एक साल बाद योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी की और उनकी पत्नी बन गई.

कई रिपोर्ट्स में बताया गया कि योगिता बाली और मिथुन चक्रवर्ती की शादी से किशोर कुमार बहुत नाराज हो गए थे और उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती से बात करना भी बंद कर दिया था. कई सालों तक दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई. यह भी बताया जाता है कि किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती को कई फिल्मों से बाहर निकलवा दिया था और उन्होंने कई सालों तक मिथुन की फिल्मों के गाने भी नहीं गए थे.

मिथुन चक्रवर्ती से शादी के बाद योगिता बाली फिल्मों से दूर हो गई. आखिरी बार वे 1988 में फिल्म ‘आखिरी बदला’ में नजर आई थीं. मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली के तीन बच्चे हैं.इनके बच्चों के नाम महाक्षय चक्रवर्ती, दिशानी चक्रवर्ती, उषमय चक्रवर्ती और नमाषी चक्रवर्ती हैं. उन्होंने एक बेटी को गोद भी लिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here