Home टीवी कभी 900 रुपए के स्टाइपेंड पर नौकरी करती थी ये अभिनेत्री, मल्लिका...

कभी 900 रुपए के स्टाइपेंड पर नौकरी करती थी ये अभिनेत्री, मल्लिका शेरावत के रिजेक्ट करने पर मिला था बड़ी फिल्म में काम

648
0

टीवी और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे सफलता पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं, तब जाकर कहीं सफल हो पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी मशहूर अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी 900 के स्टाइपेंड पर नौकरी करती थी. लेकिन मल्लिका शेरावत को एक बड़ी फिल्म से रिजेक्ट किया गया और इस फिल्म में अभिनेत्री अभिनेत्री को साइन किया गया, जिससे इसकी किस्मत चमक गई.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी टीवी अभिनेत्री साक्षी तंवर की. साक्षी तंवर का जन्म अलवर की एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ. साक्षी अभिनेत्री नहीं बल्कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती थी. लेकिन वे एंट्रेंस एग्जाम में फेल हो गई और उन्होंने एक्टिंग करने का मन बना लिया. एक्टिंग करने से पहले साक्षी ने दिल्ली के ताज पैलेस होटल में बतौर सेल्स ट्रेनी जॉब की. साथ ही उन्होंने एक एक क्लोदिंग और एक्सेसरी कंपनी में भी काम किया. जहां अभिनेत्री को 900 रुपए का स्टाइपेंड मिलता था.

साक्षी ने अलबेला सुर मेला से बतौर एंकर अपने करियर की शुरुआत की थी. यह दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. साक्षी ने सीरियल राजधानी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. साक्षी के काम से प्रभावित होकर जानी-मानी प्रोड्यूसर एकता कपूर ने उन्हें कहानी घर घर कि में पार्वती का रोल ऑफर किया था. जिससे वो काफी पॉपुलर हो गई. साक्षी ने टीवी की दुनिया में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया.

साक्षी ने 2017 में आई फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान की पत्नी दया कौर किरदार निभाया. बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि इस रोल के लिए साक्षी से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने ऑडिशन दिया था. हालांकि बात नहीं बन सकी और यह रोल साक्षी को मिल गया. आमिर की मां साक्षी को काफी पसंद करती थी. आमिर की मां को साक्षी का सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ काफी पसंद आया था और उन्होंने ही आमिर को साक्षी का नाम सुझाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here