Home बॉलीवुड अमृता राव ने किरायेदारों के लिए किया ऐसा काम, हर जगह हो...

अमृता राव ने किरायेदारों के लिए किया ऐसा काम, हर जगह हो रही है तारीफ

31
0

कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत में 2 महीने से ज्यादा का लॉकडाउन रहा था. अब अनलॉक पीरियड चल रहा है. कोरोना वायरस महामारी के चलते प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों की सैलरी में भी कटौती की गई. बड़े शहरों में किरायेदारों को तो और भी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पैसों की कमी के चलते किराएदार पैसे भी नहीं चुका पा रहे. इस वजह से मकान मालिक किराएदारों से घर खाली करा रहे हैं. इस वजह से पिछले महीने मुंबई से कई लोगों ने अपने गांव में पलायन किया.

मौजूदा हालात बहुत मुश्किल हैं. रोजगार के साधन भी बहुत कम हैं. फिल्म इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी काम नहीं मिल रहा है. ऐसे में लोगों के लिए गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है. अचानक से सब कुछ बंद होने की वजह से लोगों को बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान भी हुआ है. लेकिन अभिनेत्री अमृता राव की काफी चर्चा काफी तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने अपने किरायेदारों का किराया माफ कर दिया है.

अमृता राव ने बताया कि उनके किरायेदारों का हाल भी ऐसा ही है. मुंबई में उनके कई घर हैं, जिनमें किराएदार रहते हैं. उन्होंने बताया कि किरायेदारों की बातचीत और किराए के पैसे का लेनदेन उनकी मां के साथ ही होता है. मेरी मां ने मुझे बताया कि ऐसी मुश्किल घड़ी में किरायेदारों और उनके एजेंट ने हमसे किराया माफ करने की गुहार की थी तो मैंने फटाफट फैसला लेकर मार्च, अप्रैल और मई 3 महीने का किराया माफ कर दिया, क्योंकि अगर हम उनके हालात नहीं समझेंगे तो कौन समझेगा.

अमृता राव ने आगे कहा- काम बंद है तो वह किराया कहां से देंगे. काम अभी शुरू नहीं हुआ है. इसीलिए मैं जून और जुलाई का किराया भी माफ कर रही हूं. यह ऐसा वक़्त है जितना हो सके लोगों की मदद करें. लेकिन अगर किरायेदार की नौकरी सलामत है तो वह भी बहानेबाजी कर फायदा उठाने की बजाय सही तरह से किराया दे, क्योंकि यह वक़्त किरायेदार और मकान मालिक दोनों के लिए ही एक जैसा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here