Home फिल्मी खबरें शोले फिल्म का ये अभिनेता था रवीना टंडन का मामा, आर्थिक तंगी...

शोले फिल्म का ये अभिनेता था रवीना टंडन का मामा, आर्थिक तंगी की वजह से कम उम्र में ही हो गई मौत

1616
0

आप सभी ने फिल्म शोले तो जरूर देखी होगी. इस फिल्म में लोगों ने गब्बर और सांभा की जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया थाय इस सुपरहिट फिल्म शोले में सांभा का किरदार अभिनेता मैक मोहन ने निभाया था, जिनका डायलॉग आज भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभाने वाला अभिनेता मैक मोहन बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रवीना टंडन के मामा लगते थे. बचपन से ही मैक मोहन क्रिकेटर बनना चाहते थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेला भी. लेकिन अचानक उनकी लाइफ में एक ऐसा मोड़ आया जब वे अभिनेता बनने के लिए मुंबई आ गए. उनको पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत थी इस कारण उन्होंने नाटकों में काम करना शुरू किया.

1964 में फिल्म हकीकत से मैक मोहन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. 46 साल लंबे करियर में मैक मोहन ने 175 से ज्यादा की. लेकिन फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभा कर उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे की शूटिंग के दौरान अभिनेता की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई. उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनके फेफड़े में ट्यूमर है. लंबे समय तक उनका इलाज चला. 2010 में अभिनेता इस दुनिया को छोड़ कर चले गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here