Home टीवी ये अभिनेता 6 रुपए लेकर मुंबई आया था, बना अमिताभ और शाहरुख...

ये अभिनेता 6 रुपए लेकर मुंबई आया था, बना अमिताभ और शाहरुख का बॉडीगार्ड, आज है टीवी का जाना-माना चेहरा

1489
0

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों को यहां अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. ये सितारे लंबे समय तक संघर्ष करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो केवल 6 रुपए लेकर मुंबई अभिनेता बनने आया था. लेकिन आज ये अभिनेता टीवी की दुनिया का जाना-माना सितारा है.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीवी अभिनेता रोनित रॉय हैं. रोहित ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया. एक समय रोनित रॉय बॉलीवुड के कई नामी सितारों के जहां बॉडी गार्ड की नौकरी करते थे. आज उनकी गिनती टीवी के सफल स्टार्स में की जाती है. नागपुर में जन्मे रोनित रॉय अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई आ गए और फिल्ममेकर सुभाष कई के यहां रहने लगे. हालांकि सुभाष घई ने उन्हें एक्टिंग से दूर रहने के लिए कहा. फिर अभिनेता ने छोटा-मोटा काम करना शुरू कर दिया.

अभिनेता रोनित रॉय ने मुंबई के सी रॉक होटल में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में काम किया. एक बार खुद अभिनेता ने बताया था कि जब वे मुंबई आए थे तब उनके पास मात्र 6 रुपए 20 पैसे थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने अपना पेट पालने के लिए डिश वॉशिंग और साफ-सफाई से लेकर टेबल पर सर्व करने और बार टेडिंग का काम किया. उस समय उन्हें 600 रुपए की सैलरी मिलती थी. काम से वक्त निकालकर रोनित रॉय ने फिल्म जान तेरे नाम के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें इस फिल्म में काम मिल गया. फिल्म के हिट होने के बावजूद भी अभिनेता को 4 सालों तक कोई काम नहीं मिला था.

अभिनेता रोनित रॉय को बालाजी प्रोडक्शन की तरफ से टीवी शो कमाल में काम करने का मौका मिला. लेकिन रोनित रॉय को एकता कपूर के मशहूर टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. इस धारावाहिक में अभिनेता ने मिस्टर ऋषभ बजाज का किरदार निभाया था. रोनित रॉय खुद की सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं. उन्होंने 2003 में Ace Security and Protection agency नाम से अपनी कंपनी बनाई और कई बड़े सितारों को सिक्योरिटी देने लगे. अभिनेता रोनित रॉय खुद भी 2 साल तक आमिर खान के बॉडीगार्ड रह चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here