Home फीचर अपनी बेटी को बेटा मानता था ये मशहूर अभिनेता, दी थी चार...

अपनी बेटी को बेटा मानता था ये मशहूर अभिनेता, दी थी चार बॉयफ्रेंड रखने की सलाह

93
0

आज के समय में भी बेटा और बेटी में भेदभाव किया जाता है. कई जगह तो बेटियों को पैदा होने से पहले ही मार दिया जाता है. लेकिन बॉलीवुड सितारे बेटा-बेटी में फर्क करने में विश्वास नहीं रखते. आज हम आपको बॉलीवुड के उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपनी बेटी को अपना बेटा मानता था. इतना ही नहीं इस अभिनेता ने अपनी बेटी को चार-चार बॉयफ्रेंड रखने की भी सलाह दी थी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की. राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की, जिनकी दो संतानें हैं ट्विंकल खन्ना और रिंकल खन्ना. ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और उन्होंने अभिनेता अक्षय कुमार से शादी की. एक बार ट्विंकल ने फादर्स डे पर अपने पिता राजेश खन्ना की कुछ बातों को ‘रेडिट.कॉम’ के लिए लिखे गए ब्लॉग में शेयर किया था.

इस नोट में ट्विंकल ने लिखा- उन्होने मुझे कभी यह नहीं बताया गया कि मेरे पिता को पहली संतान के रूप में लड़का चाहिए था. मेरी मां ने मुझे बताया कि जब मैंने उनके जन्मदिन पर दुनिया में कदम रखा तो उन्होंने कहा कि यह मेरा सबसे पसंदीदा तोहफा है. वह मुझे बेबी कहकर नहीं बल्कि टीना बाबा कहकर पुकारते थे. अन्य लड़कियों की तरह मेरे आस-पास कोई रोक-टोक का माहौल नहीं था.

इस ब्लॉग में ट्विंकल ने लिखा आगे लिखा था- मुझे यह उनके जाने के बाद पता चला जब उनके दोस्तों ने मुझे बताया कि वो मैं उनको मेरी लिखी हुई कविताएं दिखाया करते थे. उनसे कहते थे कि मेरी लड़की एक दिन जरूर लेखिका बनेगी. वह कहते थे कि मैं उनका फेवरेट लड़का हूं. इस दौरान ट्विंकल ने यह भी बताया कि अल्कोहल की पहली सिप भी उन्हें उनके पिता राजेश खन्ना ने ही दी थी और वह अपनी बेटी को हमेशा गुड नाइट बोलते थे.

इस ब्लॉक में ट्विंकल ने आगे यह भी बताया कि जब मैंने डेटिंग करना शुरू किया तो मैं इस बारे में अपने पापा से डिस्कस करती थी. उन्होंने कहा था कि वह एक पार्टनर की तलाश में है, जो उनकी गोद में लेट जाए जैसे कि वे दोनों एक ही किताब को साथ में पढ़ सके. मैने कहा पापा- यह कभी नहीं होने वाला. आपकी उम्मीद अजीब है. आप अपने लिए ऐसी महिला ढूंढो जो आपकी हरकतों को बर्दाश्त कर सके. इसके बाद उन्होंने कहा था- एक बॉयफ्रेंड मत रखो. हमेशा एक साथ चार-चार रखो. जिससे तुम्हारा दिल कभी नहीं टूटेगा. हालांकि मैंने उनको कभी यह नहीं बताया कि दुनिया में मेरा दिल तोड़ने की क्षमता केवल उनमें ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here