Home फीचर मुंबई आकर गुंडई करने लगा था ये अभिनेता, लेकिन देखते ही देखते...

मुंबई आकर गुंडई करने लगा था ये अभिनेता, लेकिन देखते ही देखते बन गया बॉलीवुड का बड़ा विलेन

189
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सितारों ने हीरो नहीं बल्कि विलेन के रूप में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की. इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी रहे जिन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत से पहले कुछ और काम किए. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि मुंबई आकर गुंडई करने लगा था. लेकिन देखते ही देखते ही अभिनेता बॉलीवुड का बड़ा विलेन बन गया.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर विलेन अभिनेता अजीत की. अजीत का असली नाम हामिद अली खान था. अजीत बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे. अपने अभिनेता बनने के सपने को सच करने के लिए वे घर से भागकर मुंबई आए थे. अजीत पर अभिनेता बनने का जुनून इस कदर सवार था कि उन्होंने इसके लिए किताबें बेच दी थी. 1940 में अजीत ने अपने करियर की शुरुआत की.

शुरुआत में उन्होंने कुछ फिल्मों में बतौर हीरो काम किया. लेकिन वो फ्लॉप रहे. लगातार फ्लॉप से निराश ना होकर अजीत ने फिल्मों में विलेन के रोल करने शुरू दिए. हिंदी सिनेमा में अजीत ने विलेन के किरदार की जो परिभाषा गढ़ी वो हमेशा के लिए हिंदी सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो गई. जब अजीत घर से भागकर मुंबई आए थे तो उनका कोई ठिकाना नहीं था. काफी समय तक वे सीमेंट की पाइपों में रहे, जिन्हें नालों में इस्तेमाल किया जाता है.

उन दिनों लोकल एरिया के गुंडे उन पाइपों में रहते थे और हफ्ता वसूली भी करते थे. जो भी उन गुंडों को पैसे देता था, उन्हें उन पैसों में रहने की इजाजत मिल जाती थी. एक दिन एक लोकल गुंडे अजीत से भी पैसे वसूलना चाहा. लेकिन उन्होंने मना कर दिया और गुंडे की जमकर धुनाई की. इसके बाद उन्हें खाना-पीना मुफ्त में मिलने लगा और रहने का भी बंदोबस्त हो गया. डर के कारण अजीत से कोई पैसे भी नहीं लेता था. अजीत ने अपने अभिनय करियर में लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. 22 अक्टूबर 1998 को वे इस दुनिया को अलविदा कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here