Home फीचर आमिर खान को पसंद नहीं थी इस अभिनेत्री की आवाज, इस वजह...

आमिर खान को पसंद नहीं थी इस अभिनेत्री की आवाज, इस वजह से फिल्म को करना पड़ा था डब, आज है अमीर खानदान की बहू

83
0

आमिर खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. उन्होंने बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी आवाज अभिनेता को पसंद नहीं थी. इस कारण इस फिल्म को डब करना पड़ा था. लेकिन आज ये अभिनेत्री बॉलीवुड के जाने-माने खानदान की बहू है.

हम बात कर रहे हैं भारतीय सिनेमा जगत की जानी-मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी की. रानी मुखर्जी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. रानी मुखर्जी ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. रानी मुखर्जी ने अपनी आवाज से साबित कर दिया कि फिल्मों में खूबसूरती ही नहीं बल्कि अभिनय की भी पहचान होती है. लेकिन रानी मुखर्जी के जीवन में कभी ऐसा भी समय आया था जब अभिनेत्री की आवाज उसके करियर में रोड़ा बन कर सामने आई थी.

फिल्म राजा की आयेगी बरात से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली रानी मुखर्जी ने बंगाली फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया. लेकिन उन्हें फिल्म गुलाम से सबसे ज्यादा सफलता मिली. फिल्म गुलाम में रानी मुखर्जी के अभिनय को बहुत ज्यादा पसंद किया गया. लेकिन उनके लिए उनकी आवाज सबसे बड़ी मुसीबत बनी. रानी मुखर्जी की आवाज को इस फिल्म में डबिंग आर्टिस्ट मोना शेट्टी से डब करवाया गया.

ऐसा बताया जाता है कि उस समय रानी मुखर्जी को काफी बुरा लगा था. एक इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने कहा था- फिल्म राजा की आयेगी बरात में मैंने अपनी आवाज दी. लेकिन फिल्म गुलाम में आमिर खान, मुकेश भट्ट और विक्रम भट्ट को मेरी आवाज से परेशानी थी. उन्हें लगता था कि मेरी आवाज में वो बात नहीं है जो अन्य अभिनेत्रियों की आवाज में होती थी. आमिर ने मुझसे बात की और कहा तुम एक अच्छी कलाकार हो. और इसके लिए यदि तुम्हारी अवाज को डब किया जाता है तो इससे कुछ नहीं होता.

हालांकि जब रानी मुखर्जी ने करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है मैं अपनी आवाज दी, तो उनकी आवाज का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोला. उनकी आवाज की तारीफ होने लगी. इसके बाद आमिर खान को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने रानी मुखर्जी से माफी मांगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here