T20I में 500 से ज्यादा चौके-छक्के लगाने वाला दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज, नाम जानकर होगी खुशी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए टी-20 मैच में खूब चौके-छक्के बरसे. ये मुकाबला 8-8 ओवरों का खेला गया था. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से बल्लेबाजों ने खूब धमाल मचाया. इस मुकाबले में एक बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अपनी 500 बाउंड्री पूरी कर ली और इसी के साथ ये बल्लेबाज दुनिया का पहला ऐसा बल्लेबाज बन गया, जिसने T20 इंटरनेशनल में 500 से ज्यादा चौके-छक्के लगाए हैं. आइए जानते हैं आखिर कौन है वो बल्लेबाज.

ये है वो खतरनाक बल्लेबाज

अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे पहले 500 चौके-छक्के पूरे करने वाला बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर T20 में 4 चौके और 4 छक्के लगाए. इसी के साथ उन्होंने यह खास उपलब्धि हासिल कर ली और वो रिकॉर्ड बना दिया, जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया.

बनाए 230 के स्ट्राइक रेट से रन

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर T20 में बतौर ओपनर 20 गेंदों में 46 रन की खतरनाक पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 230 का रहा. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. रोहित के अलावा केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने भी एक-एक छक्का लगाया और भारतीय टीम आसानी से मुकाबला जीत गई.

चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

रोहित शर्मा ने इतना शानदार प्रदर्शन किया. उनकी बदौलत टीम इंडिया ने आसानी से मुकाबला जीत लिया. उन्हें इसी वजह से प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड मिला और वह 12वीं बार भारत की तरफ से T20 में यह खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित शर्मा की नजरें अब आखिरी T20 जीतकर सीरीज जीतने पर होंगी. आखिरी मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.