ICC ने क्रिकेट प्रेमियों को दी बड़ी खुशखबरी, यहां खेला जाएगा WTC का फाइनल मैच

जबसे आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की हैस तब से क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी टेस्ट क्रिकेट में बढ़ गई है. आईसीसी ने क्रिकेट प्रेमियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है और यह भी घोषणा कर दी है कि आखिर 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा. हाल ही में आईसीसी की सालाना बैठक हुई थी, जिसमें इस बात का फैसला किया गया कि 2023 और 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच कहां खेला जाएगा.

यहां खेला जाएगा WTC 2023 का फाइनल मुकाबला

आईसीसी ने बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए. इस बैठक के बाद आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस ने एक बयान जारी कर कहा कि हम खुश हैं अगले साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल द ओवल में खेला जाएगा और 2025 का फाइनल लार्ड्स में होगा.

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेंप्टन में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया हार गई थी और न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था.

तारीखों की नहीं हुई है घोषणा

आईसीसी ने इस बात की घोषणा तो कर दी है कि 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच कहां खेला जाएगा. लेकिन अभी तक तारीखों को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. बता दें कि इस समय डब्ल्यूटीसी अंकतालिका में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टॉप पर चल रही हैं. वहीं भारतीय टीम के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.