डेथ ओवर्स में खूब रन लुटाते हैं ये गेंदबाज और हराते हैं टीम इंडिया को मैच

डेथ ओवर्स में हमेशा ही उन गेंदबाजों को गेंदबाजी के लिए भेजा जाता है, जो कम रन लुटाए और विकेट निकाले. लेकिन भारतीय टीम में मौजूदा समय में कुछ गेंदबाज ऐसे हैं, जो डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहे जाते हैं. लेकिन इनका प्रदर्शन इसके उलट ही देखने को मिलता है. ये गेंदबाज डेथ ओवरों में जमकर रन लुटाते हैं और टीम इंडिया इस वजह से मैच भी हार जाती है. भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 मैच के दौरान भी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में खूब रन लुटाए और भारत को हार का मुंह देखना पड़ा.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और उनसे डेथ ओवरों में गेंदबाजी कराई जाती है. लेकिन वह आखिरी ओवरों में खूब रन देते हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मोहाली T20 में भी उन्होंने भारतीय टीम की नैया डुबो दी. डेथ ओवर्स में उनका इकॉनमी रेट 11.50 का रहता है.

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. लेकिन उन्हें लंबे समय से भारत के लिए T20 मैच खेलने के मौके नहीं मिले. ईशांत शर्मा डेथ ओवरों में जमकर रन लुटाते हैं और उनका इकॉनमी 11 से ज्यादा का रहता है.

खलील अहमद

एक समय खलील अहमद बहुत तेजी से सफलता हासिल कर रहे थे. उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते वह बाहर हो गए. खलील अहमद डेथ ओवर्स में T20 में 10 से ज्यादा के इकॉनामी से गेंदबाजी करते हैं.

युज़वेंद्र चहल

युज़वेंद्र चहल भारत के स्टार स्पिनर गेंदबाज हैं, जिन्हें T20 वर्ल्ड कप टीम में भी चुना गया है. लेकिन डेथ ओवरों में वह बहुत महंगे साबित होते हैं. T20 इंटरनेशनल में डेथ ओवर्स में उनका इकॉनमी 10.35 का रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.