डेथ ओवर्स के लिए सबसे अच्छे गेंदबाज हैं ये 4 भारतीय, देखें चौंकाने वाले आंकड़े

सीमित ओवर क्रिकेट में डेथ ओवर्स बहुत महत्वपूर्ण रहते हैं. बल्लेबाजी टीम अंतिम ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करती है, जबकि फील्डिंग करने वाली टीम यह चाहती है कि अंतिम ओवरों में ज्यादा रन खर्च ना हो. इसी वजह से अंतिम ओवरों में गेंदबाजों के ऊपर दबाव होता है. उन्हें बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने के साथ-साथ विकेट भी निकालने पड़ते हैं. मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट में डेथ ओवर्स के कुछ गेंदबाज बहुत ही बेहतरीन हैं और इनके आंकड़े भी काफी अच्छे हैं.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं. डेथ ओवरों में तो वह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं. जब भी अंतिम ओवरों में रन बचाने की या विकेट लेने की जरूरत होती है तो कप्तान जसप्रीत बुमराह पर भरोसा करते हैं और वह उम्मीदों पर खरा भी उतरते हैं.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और उनके आंकड़े बहुत ही कमाल के हैं. मोहम्मद शमी अंतिम ओवरों में काफी खतरनाक हो जाते हैं और कम रन देने के साथ-साथ विकेट निकालने की भी क्षमता रखते हैं.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह को लोग डेथ ओवर्स किंग भी कहने लगे हैं. आखिरी ओवरों में वह भारत के लिए बहुत बेहतरीन गेंदबाज साबित हो सकते हैं और भविष्य में स्टार खिलाड़ी भी बन सकते हैं.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल काफी अनुभवी हैं. उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के चलते T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में चुना भी गया है. वह डेथ ओवरों के बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं. अंतिम ओवरों में उनकी गेंदों का सामना करने में बल्लेबाजों को दिक्कत होती है और रन बनाना भी मुश्किल हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.