हार्दिक vs युवी: भारतीय टीम के लिए T20 WC 2022 में युवराज सिंह जैसा कमाल दिखा पाएंगे पांड्या, देखें दोनों के आंकड़े

भारतीय टीम को रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैचें में 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी. भारतीय टीम की तरफ से मंगलवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए टी-20 मैच में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 71 रन की नाबाद पारी खेली. इस मुकाबले में वह भारतीय टीम के लिए फिनिशर बल्लेबाज के रूप में उतरे और उन्होंने 30 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से तूफानी 71 रन बना डाले.

बतौर फिनिशर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए काफी सफल हो रहे हैं और उनकी तुलना युवराज सिंह से होती रहती है. आइए देखते हैं बतौर फिनिशर इन दोनों में से कौन ज्यादा बेहतरीन बल्लेबाज साबित हुआ है. इन दोनों ने बतौर फिनिशर लगभग बराबर मैच खेले हैं. चलिए देखते हैं किसने ज्यादा रन बनाए हैं.

बतौर फिनिशर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या की बात करें तो बतौर फिनिशर वह भारतीय टीम के लिए अब तक 71 टी-20 मैच खेल चुके हैं. जरूरत के हिसाब से उन्हें निचले क्रम में नंबर 5, नंबर 6, नंबर 7 पर भेजा जाता है. उन्होंने बतौर फिनिशर अब तक कुल मिलाकर T20 में 955 रन बनाए हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 71 रन की रही है

बतौर फिनिशर युवराज सिंह का प्रदर्शन

युवराज सिंह भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक खेलते रहे. भारत के लिए उन्हें 58 टी20 मैचों में बतौर फिनिशर खेलने का मौका मिला. उन्होंने बतौर फिनिशर इस दौरान भारतीय टीम के लिए 1177 रन बनाए. उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 77 रन की रही और उनका बल्लेबाजी औसत भी 28 का रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.