32 साल के गेंदबाज ने T20 वर्ल्ड कप से पहले लिया संन्यास, इस वजह से उठाया ये बड़ा कदम

अगले महीने से T20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है और ऐसे टूर्नामेंट खेलने का सपना तो हर क्रिकेटर देखता है. लेकिन जब कोई खिलाड़ी इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दे तो हर किसी को हैरानी तो होगी ही. हाल ही में 32 साल के एक गेंदबाज ने T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से कुछ दिन पहले अचानक से संन्यास की घोषणा कर दी, जिससे फैंस को हैरानी हो रही है.

32 साल के गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास

हाल ही में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वह लगभग 2 सालों से टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंने सोमवार को अपने फैंस को यह जानकारी दी कि अब वो टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं. उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा- मैं आप सबको बताना चाहता हूं, मैंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बारे में आधिकारिक तौर पर लिख दिया है.

इस वजह से उठाया बड़ा कदम

रुबेल हुसैन ने संन्यास लेने के पीछे की बड़ी वजह भी बताई. उनका कहना है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है, ताकि युवाओं को मौके मिल सके. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- क्रिकेट का यह लंबा प्रारूप राष्ट्रीय टीम की पाइप लाइन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मुझे लगता है कि अगर युवा तेज गेंदबाजों को ज्यादा अवसर मिलते हैं तो इससे हमारी पाइपलाइन और मजबूत होगी. मैंने युवाओं को इस प्रारूप में अधिक अवसर देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

सीमित ओवर क्रिकेट और ढाका प्रीमीयर लीग में खेलेंगे रुबेल

संन्यास की घोषणा करने के साथ रुबेल हुसैन ने यह भी साफ कर दिया है कि वह सीमित ओवर क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे और ढाका प्रीमीयर लीग में भी खेलना चाहेंगे. बता दें कि उन्होंने 2009 में टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपनी टीम के लिए 27 टेस्ट मैच खेले और 36 विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.