ये हैं सबसे ज्यादा फीस लेने वाले क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष, देखें सौरव गांगुली कितना कमाते हैं

दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड है, जिसे लोग बीसीसीआई के नाम से भी जानते हैं. बीसीसीआई की हर साल खूब कमाई होती है. यही वजह है कि बीसीसीआई की अहमियत क्रिकेट जगत में बहुत ज्यादा है. हर क्रिकेट बोर्ड को चलाने के लिए उसका एक अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है.

इस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें अध्यक्ष पद संभालने के बदले कितनी सैलरी मिलती है. अगर आप नहीं जानते तो आइए जान लेते हैं सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले क्रिकेट बोर्ड अध्यक्षों के बारे में.

सौरव गांगुली

बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को सालाना 5 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में मिलते हैं. यह रकम क्रिकेटरों को मिलने वाली सैलरी के लगभग बराबर ही है.

रमीज राजा

रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष हैं. उनकी कमाई को लेकर हाल ही में उन्होंने खुलासा किया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही कि अभी तक उन्होंने पीसीबी अध्यक्ष के रूप में केवल 2.5 लाख पाकिस्तानी रुपए खर्च किए हैं और कोई मनोरंजन भत्ता भी नहीं लिया है.

उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा था कि मैं अध्यक्ष पद इस वजह से नहीं संभाल रहा कि मैं पैसे कमा सकूं. मैं तो क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए यहां आया हूं. हालांकि मेरा परिवार यह नहीं चाहता था कि मैं पीसीबी की अध्यक्षता स्वीकार करूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.