IND vs AUS: भारत का पहला टी-20 मैच जीतना लगभग तय, सामने आए 5 बड़े कारण

भारतीय टीम कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहला टी-20 मैच खेलने उतरेगी. दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज में आगाज करना चाहेंगी. वैसे T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम भी काफी संतुलित लग रही है. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. लेकिन भारत का पहला टी-20 मैच जीतना लगभग तय है. इसके पीछे कुछ बड़े कारण हैं. आइए जानते हैं.

सीरीज से पहले तीन धाकड़ खिलाड़ी हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टीम से तीन मुख्य खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम थोड़ी कमजोर हो गई है और भारत के लिए इस टीम के खिलाफ जीत हासिल करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा.

जसप्रीत बुमराह कर चुके हैं टीम में वापसी

भारतीय टीम का प्रदर्शन एशिया कप टूर्नामेंट में अच्छा नहीं रहा, क्योंकि उस समय टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह नहीं थे और भारत की गेंदबाजी काफी कमजोर रही. लेकिन बुमराह फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं और धमाल मचाने को तैयार है.

फॉर्म में लौट चुके हैं कोहली

विराट कोहली अपनी पहले जैसी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में T20 इंटरनेशनल में शतकीय पारी भी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला तो वैसे भी खूब चलता है. तो ऐसे में विराट इस सीरीज में भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

घरेलू पिच का होगा फायदा

भारतीय टीम घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने वाली है, जहां भारतीय खिलाड़ियों को खेलने का अच्छा अनुभव है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला.

भारतीय ऑलराउंडर हैं कमाल की फॉर्म में

किसी भी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी जब अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम को काफी फायदा होता है. इस समय भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.