6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची, इस भारतीय का नाम भी है शामिल

2007 के T20 वर्ल्ड कप में भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने आज ही के दिन यानी 19 सितंबर 2007 को इंग्लैंड के विरुद्ध मैच में एक ओवर में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ दिए थे. 15 सालों बाद भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी युवराज की उस पारी को नहीं भूल पाए हैं. लेकिन क्या आपको उन बल्लेबाजों का नाम पता है, जिन्होंने युवराज की तरह ही 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है. आइए देखते हैं पूरी सूची.

युवराज सिंह

युवराज इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने यह कमाल 2007 के T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के विरुद्ध मुकाबले में किया था.

रवि शास्त्री

भारत के दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री ने 1985 में यह कारनामा किया था. मुंबई और बड़ौदा के बीच खेले गए फर्स्ट क्लास में उन्होंने तिलक राज के ओवर में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे.

रविंद्र जडेजा

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं. दिसंबर 2017 में एक घरेलू मैच के दौरान जडेजा ने नीलम वम्जा के ओवर में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ दिए थे.

हजरतुल्लाह जजई

हजरतुल्लाह जजई ने 2018 में अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग में एक मैच में अब्दुल्ला मजारी के ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे.

हर्शल गिब्स

हर्शल गिब्स ने 2007 में वनडे विश्व कप में नीदरलैंड के विरुद्ध एक मैच में लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कारनामा किया था.

एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने 1 मैचों में 6 बॉल पर 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था.

कायरन पोलार्ड

कायरन पोलार्ड ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में एक मैच में लगातार छह गेंदों में छह छक्के लगाए थे. उन्होंने यह कमाल पिछले साल श्रीलंका के विरुद्ध मैच में किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.