रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खत्म हो गया इस दिग्गज का करियर, अब टीम इंडिया में खेलता हुआ नहीं आएगा नजर!

रोहित शर्मा ने जब से टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिला है. टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके मिल रहे हैं जिस वजह से कॉम्पटीशन बहुत ज्यादा बढ़ गया है. हर जगह के लिए 3 से लेकर 4 दावेदार मौजूद है, जिस वजह से दिग्गज खिलाड़ियों का करियर खतरे में पड़ रहा है. रोहित शर्मा के कप्तानी में एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है और इस खिलाड़ी को अब शायद ही दोबारा टीम इंडिया में खेलते हुए देख पाएंगे.

रोहित के कप्तान बनते ही खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर

जब भी टीम का कप्तान बदलता है तो टीम में भी बहुत बदलाव होते हैं. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद भी ऐसा ही कुछ हुआ है. जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं तब से भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा गायब हो चुके हैं. उन्हें किसी भी टेस्ट मैच में खेलते हुए नहीं देखा गया और अब तो लगता है कि वह टीम इंडिया में शायद वापसी भी नहीं कर पाएंगे. आखिरी बार उन्होंने नवंबर 2021 में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

100 से ज्यादा टेस्ट मैचों का रहा है अनुभव

इशांत शर्मा ने 2007 में भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें अगले महीने ही वनडे टीम में भी जगह मिल गई. भारत के लिए वह 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वह कई बार खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते टीम से बाहर होते रहे हैं. लेकिन अब तो उनका करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है.

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

ईशांत शर्मा 105 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 311 विकेट चटकाए. वहीं 80 वनडे मैचों में वह 115 विकेट निकालने में कामयाब हुए. टी-20 की बात करें तो 14 मैचों में उन्हें केवल 8 विकेट मिले. टी-20 में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा, जिस वजह से उन्हें बहुत कम ही मैच खेलने का मौका मिला. अब उनके पास संन्यास के अलावा और कोई रास्ता नजर नहीं आता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.