4 साल से टीम से था बाहर, लेकिन किस्मत ने नहीं छोड़ा साथ, अब अचानक से मिला टीम इंडिया में मौका

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए केवल अच्छा प्रदर्शन करना ही जरूरी नहीं होता है, बल्कि किस्मत का साथ भी बहुत जरूरत होता है. जिस खिलाड़ी की किस्मत उस पर मेहरबान होती है, उसे आसानी से टीम में मौके मिल जाते हैं. ऐसा ही कुछ एक भारतीय गेंदबाज के साथ हुआ है, जो 4 सालों से टीम से बाहर चल रहा था. लेकिन अब इसकी किस्मत इस पर मेहरबान हुई और अचानक से इसे टीम में शामिल कर लिया गया.

किस्मत हुई मेहरबान तो अचानक टीम में मिला मौका

भारतीय टीम 20 सितंबर से T20 सीरीज खेलने जा रही है, जिसके लिए पहले भारत की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का चयन हुआ था. लेकिन सीरीज की शुरुआत से कुछ घंटे पहले ही वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और इस वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए. मोहम्मद शमी की जगह टीम में T20 टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव को चुना गया है, जो 4 सालों से टीम से बाहर बैठे हुए थे. लेकिन यह उनकी अच्छी किस्मत ही है कि शमी अचानक से बाहर हो गए और उनकी जगह उन्हें टीम में चुन लिया गया.

फरवरी 2019 में खेला था आखिरी मैच

उमेश यादव भारत की T20 टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी T20 मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ही खेला था. यानी लगभग 4 साल बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए फिर से T20 मैच खेलने का मौका मिलेगा. अब देखना होगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल पाएगा या नहीं. उमेश यादव के करियर की बात करें तो अब तक वह टीम इंडिया के लिए सात T20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 विकेट हासिल किए हैं. आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. केकेआर के लिए उन्होंने 16 विकेट चटकाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.