वनडे और टी-20 की तरह टेस्ट खेलते थे ये धाकड़ बल्लेबाज, उड़ जाती थी गेंदबाजों के रातों की नींद

टेस्ट फॉर्मेट और सीमित ओवर क्रिकेट में बल्लेबाजों का बल्लेबाजी करने का तरीका बिलकुल अलग होता है. टेस्ट में जहां बल्लेबाजों को टिककर खेलना होता है, तो वहीं वनडे और टी-20 फॉर्मेट में उन्हें तेज गति से रन बनाने पड़ते हैं, जिस वजह से वह बड़े-बड़े शॉट खेलते हैं. हालांकि क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हुए हैं, जो टेस्ट में भी बिल्कुल वनडे और टी-20 की तरह ही खेलते थे और जब इन बल्लेबाजों से गेंदबाजों का सामना होता था तो उनकी रातों की नींद उड़ जाती थी.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रहे हैं, जिनका तूफानी बल्लेबाजी करने का अंदाज फैंस को बहुत पसंद आता था. हालांकि गेंदबाजों को उनसे डर लगने लगता था. जब भी वीरेंद्र सहवाग मैदान पर उतरते थे तो गेंदबाज उनको गेंदबाजी नहीं कराना चाहते थे. टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग ने 82.23 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं. उनका बल्लेबाजी करने का अंदाज तो बहुत खतरनाक होता था. वह टेस्ट में भी टी20 और वनडे की तरह ही तूफानी बैटिंग करते थे. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 86.97 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

विव रिचर्ड्स

विव रिचर्ड्स का नाम वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों में शामिल है. लेकिन उनका बल्लेबाजी करने का अंदाज बहुत ही खतरनाक होता था. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 86.07 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. वहीं वनडे में उनका स्ट्राइक रेट लगभग 90 का रहा. गेंदबाजों को उनका सामना करने में डर महसूस होता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.