बुमराह संग डेब्यू करने वाले इन 4 खिलाड़ियों का मिट गया नामो-निशान, जानिए अब किस हाल में हैं

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज हैं. वह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में लगातार खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. इस समय उनके बिना भारतीय टीम की कल्पना करना भी मुश्किल है. भारत कई बार उनकी गैरमौजूदगी में बड़े टूर्नामेंट और सीरीज गवां चुका है. बुमराह ने 2016 में धोनी की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. वो 250 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं और सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बन चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 2016 में ही कई खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिनका नाम-ओ-निशान तक मिट चुका है और फैंस को उनके बारे में कोई जानकारी भी नहीं है.

बरिंदर सरन

बरिंदर सरन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था. उन्हें भारत के लिए 6 वनडे और 2 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला. लेकिन अब फैंस उनका नाम तक भूल चुके हैं.

ऋषि धवन

ऋषि धवन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जिन्होंने बुमराह से पहले भारतीय टीम में जगह बनाई. लेकिन वह तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलने के बाद ही बाहर हो गए और अब गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन टीम इंडिया में वो जगह नहीं बना पा रहे.

करुण नायर

करुण नायर वही हैं जिन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध एक टेस्ट में तिहरा शतक लगाकर सबको हैरान किया था. फिर भी टीम इंडिया में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई. बता दें कि करुण नायर ने भी 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था.

फैज फजल

फैज फजल को जिंबाब्वे के विरुद्ध 2016 में वनडे डेब्यू का मौका मिला. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन भारतीय टीम के लिए उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वह गुमनाम हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.