BCCI तैयार कर रही है दूसरा हार्दिक पांड्या, 6 मैचों में बनाए 252 रन, चटकाए 9 विकेट

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के वो स्टार क्रिकेटर हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और भारतीय टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा हार्दिक पांड्या फिनिशर की भूमिका भी बखूबी निभा लेते हैं और उनकी गेंदबाजी भी बहुत जबरदस्त है.

मौजूदा दौर में पांड्या जैसा कोई दूसरा खिलाड़ी टीम इंडिया के पास नहीं है और ऐसा लगता भी नहीं है कि भविष्य में कोई उनकी जगह ले सकता है. लेकिन हार्दिक पांड्या कितने समय तक भारतीय टीम के लिए खेलेंगे, यह किसी को नहीं पता. हार्दिक पांड्या की इंपोर्टेंस को देखते हुए बीसीसीआई ने उनके विकल्प को तलाशना शुरू कर दिया है.

दूसरा हार्दिक पांड्या तैयार कर रही बीसीसीआई

हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी को ढूंढने के लिए बीसीसीआई के थिंक टैंक ने पंजाब के एक ऑलराउंडर को इंडिया-ए टीम में शामिल किया है. 22 सितंबर से भारत की ए टीम न्यूजीलैंड की ए टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के लिए हाल ही में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया, जिसकी कप्तानी संजू सैमसन करेंगे. इस टीम में राज अंगद बाबा को चुना गया है, जिन्होंने भारत की अंडर-19 टीम को T20 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

कौन है ये धाकड़ खिलाड़ी

अब आप सोच रहे होंगे कि राज अंगद बाबा कौन है. तो आपको बता दें कि वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उनके पास तेज रफ्तार और बेहतरीन लाइन लेंथ है. इतना ही नहीं वह विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी मशहूर हैं. राज अंगद बाबा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में 252 रन बनाए थे. उन्होंने एक शतक भी लगाया था और इसके अलावा गेंद से उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए थे. उन पर फिलहाल टीम मैनेजमेंट नजर बनाए हुए हैं, क्योंकि भारत के लिए वह भविष्य में हार्दिक पांड्या बन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.