सनथ जयसूर्या से पूछा- कोहली और बाबर, दोनों में से कौन है सबसे खतरनाक? इस खिलाडी का लिया नाम

विराट कोहली और बाबर आजम दोनों अपनी-अपनी टीमों के स्टार खिलाड़ी हैं. जो रुतबा भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली का है, अब वही पाकिस्तान क्रिकेट में बाबर आजम का बन चुका है. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अक्सर तुलना की जाती है. हर कोई अपने-अपने फेवरेट बल्लेबाज को बेहतर बताता है. लेकिन हाल ही में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या से यह सवाल किया गया कि विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन खतरनाक है. तो आइए जानते हैं उन्होंने किस बल्लेबाज का नाम लिया.

सनथ जयसूर्या ने इसे बताया ज्यादा खतरनाक

सनथ जयसूर्या को किसी की पहचान में दिलचस्पी नहीं है. वह किसी भी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर आंकते हैं. 90 के दशक में सनथ जयसूर्या खुद गेंदबाजों के लिए खतरनाक बल्लेबाज रहे. सनथ जयसूर्या से जब विराट और बाबर आजम में से किसी एक को चुनने को कहा गया. तो उन्होंने बिना देर किए बिना किसी हिचकिचाहट के साफ-साफ शब्दों में कहा कि विराट कोहली मेरे फेवरेट हैं. वह मेरे बेटे के भी पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

सनथ जयसूर्या ने जो बयान दिया, उससे यह साबित हो गया कि उनकी नजरों में बाबर आजम नहीं बल्कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. वैसे मौजूदा समय में बाबर आजम वनडे क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज हैं. तो वहीं टी20 रैंकिंग में वह तीसरे पायदान पर हैं. जबकि पिछले कुछ समय में विराट कोहली की रैंकिंग में लगातार गिरावट आई है.

फॉर्म में लौट चुके हैं कोहली

विराट कोहली काफी लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझते रहे. लेकिन उन्होंने कुछ दिन पहले ही फॉर्म में वापसी की है. एशिया कप 2022 के दौरान एक मैच में तो उन्होंने 122 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. एशिया कप के 5 मैचों में उन्होंने 276 रन बनाए. वहीं बाबर आजम पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे थे. 6 मैचों में वह 68 रन ही बना पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.