इरफान पठान ने चुनी अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन, इसे बनाया टीम का कप्तान, देखें कार्तिक और पंत में से किसे मिली जगह

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया. इस टीम में हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई, जिनका आना पहले से ही तय था. विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में इस बार ऋषभ पंत के साथ-साथ दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का भी चुनाव हुआ है. हालांकि कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

T20 वर्ल्ड कप शुरू होने में समय बाकी है. ऐसे में दिग्गज क्रिकेटर अपनी-अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर रहे हैं. भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी T20 विश्व कप के लिए अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया. आइए देखते हैं उन्होंने कार्तिक और पंत में से किसे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम में शामिल किया.

इरफान पठान ने चुनी अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक को चुना. उन्होंने कहा कि मैं पंत को नहीं अपनी प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को रखूंगा, जो फिनिशर के रूप में भी बेहतरीन भूमिका निभा सकते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब आप पहला मैच खेल रहे हैं तो आपको एक स्पिनर सहित कुछ अनुभवी गेंदबाजों की जरूरत होगी.

इरफान पठान द्वारा चुनी गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार.

इस गेंदबाज को भी कर सकते हैं शामिल

इरफान पठान ने प्लेइंग इलेवन का चयन करने के बाद ही यह भी कहा कि इस टीम में अर्शदीप सिंह को भी जगह दी जा सकती है, जो डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. बता दें कि भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलने उतरेगी और पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.