IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा चलता है इन 5 भारतीय धुरंधरों का बल्ला, देखें किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम को 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 23 और 25 सितंबर को भी मैच होंगे. आखिरी बार इन दोनों टीमों का आमना-सामना दिसंबर 2020 में तीन मैचों की T20 सीरीज के दौरान हुआ था, जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था.

एक बार फिर से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के लिए उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी की जा चुकी है. हालांकि सीरीज की शुरुआत से पहले हम आपको उन भारतीय धुरंधरों के बारे में बता रहे हैं, जिनका बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर चलता है और इन बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खूब रन भी बनाए हैं.

युवराज सिंह

युवराज सिंह पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिनका बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा चलता था. युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने करियर में 10 T20 मैच खेले, जिसमें 283 रन बनाए और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 77 रन का रहा.

महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आंकड़े भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत खतरनाक रहे हैं. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने करियर में 17 T20 मैच खेले जिसमें 313 रन बनाए और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 48 रन की रही.

रोहित शर्मा

मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 19 T20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 318 रन बनाने में कामयाब हुए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 79 रन का है.

शिखर धवन

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध T20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया. लेकिन उनका बल्ला इस टीम के खिलाफ जमकर चलता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन 14 टी-20 मैचों में 347 रन बना चुके हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारत के सबसे सफल T20 बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 19 टी20 मैचों में 718 रन बनाए हैं और उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 90 रन का रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.