भारत के लिए एक ODI मैच में शतक जड़ने और 5 विकेट लेने वाले दिग्गजों की सूची, कई बड़े नाम हैं शामिल

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध मैच से टूर्नामेंट में आगाज करेगी. टीम इंडिया अब तक केवल एक बार ही T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत पाई है. लेकिन वनडे क्रिकेट में भारत का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. हाल ही में भारत के लिए एक वनडे मैच में शतक लगाने वाले और 5 विकेट लेने वाले दिग्गजों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

कपिल देव

कपिल देव भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी है. कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 वर्ल्ड कप जीता था. कपिल देव भारत के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने एक वनडे मैच में शतक लगाने और 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री भारत के दिग्गज क्रिकेटर हैं, जो टीम इंडिया के हेड कोच भी रह चुके हैं. हालांकि उनका क्रिकेट करियर बहुत लंबा नहीं रहा. लेकिन वह भारत के लिए एक वनडे मैच में शतक लगाने वाले और 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे.

के श्रीकांत

के श्रीकांत भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 146 वनडे मैच खेले और इस दौरान वह एक वनडे मैच में शतक लगाने और 5 विकेट हॉल लेने में भी कामयाब रहे.

मनोज प्रभाकर

मनोज प्रभाकर को भारत के लिए 130 मैचों में खेलने का मौका मिला और इस लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है. उन्होंने भी अपने वनडे करियर में एक पारी में 5 विकेट हॉल और शतक लगाने का कारनामा किया.

रोबिन सिंह

रॉबिन सिंह भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को 2007 में T20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. रॉबिन सिंह ने भारत के लिए वनडे में एक मैच में शतक लगाने और 5 विकेट चटकाने का कमाल भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.