क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर, इस दिग्गज के निधन से सदमे में क्रिकेट फैंस

क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है, जिसकी वजह से क्रिकेट प्रेमी दुखी हैं. हाल ही में एक दिग्गज के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. दरअसल, आईसीसी के पूर्व अंपायर और पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रह चुके असद रऊफ का अचानक से निधन हो गया. उन्होंने 66 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उनके भाई ताहिर रऊफ ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. असद रऊफ आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल रहे थे. वह लाहौर में अपनी दुकान बंद कर घर वापस लौट रहे थे, तभी उन्हें सीने में दर्द उठा और फिर उनकी मृत्यु हो गई.

बीसीसीआई ने कर दिया था बैन

असद रऊफ को बीसीसीआई ने 2016 में 5 सालों के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अंपायरिंग से बैन कर दिया था. 2013 के आईपीएल के दौरान उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे. अंपायरिंग से बैन होने के बाद उन्होंने लाहौर के लांडा बाजार में कपड़े और जूतों की सेकंड हैंड दुकान खोल ली, जिससे उनका गुजारा चल रहा था.

यौन उत्पीड़न के भी लगे थे आरोप

असद रऊफ केवल फिक्सिंग के आरोपों में ही घिरे नहीं रहे. उनके ऊपर 2012 में मुंबई की एक मॉडल ने यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए थे. उस मॉडल का यह कहना था कि पाकिस्तानी अंपायर ने उसके साथ संबंध बनाए और उससे शादी का वादा किया था. लेकिन बाद में उसे धोखा दे दिया.

ऐसा रहा करियर

असद रऊफ ने अपना अंपायरिंग करियर 2000 में शुरू किया था. उन्हें आईसीसी ने 2004 में अपने इंटरनेशनल पैनल में साबित शामिल कर लिया. उन्होंने 170 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की थी. लेकिन फिर 2013 में उन्हें आईसीसी के इंटरनेशनल अंपायर पैनल से ड्रॉप कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.