IND vs AUS: T20 सीरीज से पहले भारतीय टीम में दौड़ी खुशी की लहर, सीरीज जीतना लगभग तय

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से T20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है. यह सीरीज जीतना टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है और अब टीम इंडिया का ये सीरीज जीतना लगभग तय हो चुका है. आप सोच रहे होंगे कि हम दावे के साथ यह कैसे कह रहे हैं कि भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी. तो इसके पीछे कुछ बड़ी वजह है.

टीम इंडिया का सीरीज जीतना लगभग तय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ियों को चुना गया है. भारतीय टीम काफी मजबूत है. लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से ऑस्ट्रेलिया की टीम से मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, और मिचेल मार्श की छुट्टी हो चुकी है और इनकी जगह टीम में डेनियल सैम्स, एलिस और सीना एबॉट को शामिल किया गया है.

विपक्षी टीम हुई कमजोर

ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टार्क, स्टोइनिस और मिचेल मार्श नहीं होंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़ी कमजोर हो गई है, भारतीय टीम की अपेक्षा. यही वजह है कि भारतीय टीम के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि यह सीरीज टीम इंडिया घरेलू धरती पर खेलने वाली है और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारतीय पिचों पर खेलने में थोड़ी दिक्कत भी होती है.

भारत के विरुद्ध टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, एलिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज के लिए भारत की T20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.