3 ओवर में ही शतक लगा सकते हैं ये 5 भारतीय बल्लेबाज, एक तो है बहुत ही खतरनाक

एक ओवर में 6 गेंद होती हैं और अगर हर गेंद पर छक्का लगे तो एक ओवर में 36 रन बन सकते हैं. यानी अगर हर गेंद पर छक्का लगे तो किसी भी बल्लेबाज को शतक लगाने के लिए 17 गेंदे खेलनी होंगी. मतलब 3 ओवर में ही शतक बन सकता है. वैसे तो यह होना लगभग नामुमकिन नजर आता है. लेकिन भारत में कुछ ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जो 3 ओवर में शतक जड़ने की काबिलियत रखते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आपने कई बार रौद्र अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए देखा होगा. धोनी ने कई बार खतरनाक पारियां खेली हैं और वह 3 ओवरों में शतक बनाने की पूरी काबिलियत रखते हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की तो बात ही निराली है. उन्हें लोग हिटमैन कहते हैं. रोहित के अंदर 3 ओवर में शतक जड़ने की पूरी काबिलियत है और इस बात की गवाही उनके आंकड़े देते हैं.

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक बार एक ओवर की लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए थे. वह इतने विस्फोटक बल्लेबाज हैं कि 3 ओवर में शतक भी बना सकते हैं.

सुरेश रैना

पूर्व भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना भी विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं और उनको रन बनाने से रोकना मुश्किल हो जाता है. रैना को अगर पूरी तरह से खुलकर खेलने की इजाजत दे दी जाए तो वह 3 ओवर में ही शतक बना डालेंगे.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर मध्यक्रम के बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और मैदान पर आते ही बड़े शॉट लगाना शुरू कर देते हैं. श्रेयस अय्यर के अंदर भी एक बल्लेबाज के रूप में 3 ओवर में शतक लगाने की क्षमता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.