T20 वर्ल्ड कप 2022: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को तुरंत टीम इंडिया से बाहर करो, इन्हीं की वजह से हारे थे एशिया कप

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा सोमवार को कर दी गई, जिसे देखने के बाद फैंस और दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी. हालांकि T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कुछ कमियां हैं. टीम देखने के बाद फैंस ने कुछ खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने की मांग की है, क्योंकि इन्हीं खिलाड़ियों की वजह से भारत एशिया कप टूर्नामेंट नहीं जीत पाया. ये खिलाड़ी एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे और फैंस का कहना है कि इनकी वजह से भारत T20 वर्ल्ड कप भी हार जाएगा.

केएल राहुल

केएल राहुल पूरे एशिया कप टूर्नामेंट में बल्ले से फ्लॉप रहे. केएल राहुल ने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच के अलावा किसी भी मुकाबले में बड़ी पारी नहीं खेली. एक मैच में तो डक आउट हुए थे. ऐसा ही प्रदर्शन अगर केएल राहुल ने टी-20 वर्ल्ड कप में किया तो भारत का हारना लगभग तय है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत टी20 फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. लगातार मौके मिलने के बावजूद वह फ्लॉप ही साबित हुए हैं. एशिया कप में भी फैंस उनके प्रदर्शन से काफी निराश हुए. लेकिन फिर भी उन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह युवा गेंदबाज है, जिन्हें बड़े मैचों का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है. उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू किए हुए भी ज्यादा समय नहीं हुआ. वह एशिया कप टूर्नामेंट में भी फ्लॉप रहे थे. लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में चुन कर गलती कर दी है.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में कुछ महीने पहले वापसी की और उन्हें एशिया कप टूर्नामेंट में भी खिलाया गया, जिसमें वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे. आखिरी मैच को छोड़ दे तो हर मुकाबले में उन्होंने जमकर रन लुटाए और उन्हें बहुत विकेट भी नहीं मिले.

युज़वेंद्र चहल

चहल का प्रदर्शन एशिया कप में बेहद खराब रहा. आपको याद ही होगा कि कैसे वह भारत के लिए बहुत महंगे साबित हुए. उन्होंने हर मैच में जमकर रन लुटाए और वह विकेट निकालने में भी सफल नहीं हो पा रहे थे. ऐसे में उनका चयन टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.