T20 वर्ल्ड कप से पहले इन टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया, सामने आया पूरा शेड्यूल, देखे कब और कहां खेले जाएंगे मैच

एशिया कप 2022 खत्म हो चुका है. अब हर कोई T20 वर्ल्ड कप शुरू होने का इंतजार कर रहा है. अगले महीने से शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस टूर्नामेंट से पहले भारत को कई सीरीज भी खेलनी है, जो काफी महत्वपूर्ण रहने वाली हैं. ये सीरीज खेलकर भारत T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देगा और इससे प्लेइंग इलेवन के चयन में भी मदद मिलेगी.

T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत खेलेगा ये बड़ी सीरीज

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ सीरीज खेलने उतरेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने होगी. इसके बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज और फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम से ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलली होगी. ये सभी सीरीज भारत में ही खेली जाएंगी.

T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के मैचों का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेलेगी. दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में और तीसरा और आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका की चुनौती होगी. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला T20 मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में, दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी T20 मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा.

T20 सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज भी खेलनी होगी, जिसका पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में और तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. भारत की एक टीम जहां वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त होगी. वहीं दूसरी तरफ भारत की दूसरी टीम T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.