71वां शतक लगाने के बाद विराट कोहली को अचानक मिली एक और बड़ी खुशखबरी, सुनकर फैंस भी झूम उठे

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होने लगी है. विराट कोहली ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. विराट कोहली के 71वां शतक लगाने के बाद उन्हें एक और बड़ी खुशखबरी मिली है, जिससे फैंस भी काफी खुश हो गए हैं.

विराट कोहली ने रचा इतिहास

विराट कोहली ने इस बार क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने ट्विटर पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स पूरे कर लिए हैं और वो यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. अभी तक दुनिया का कोई भी क्रिकेटर ऐसा नहीं कर पाया है, जिसके टि्वटर पर इतने ज्यादा फॉलोअर्स हों. उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या तो 211 मिलियन के पार पहुंच चुकी है. इस मामले में तो धोनी भी विराट से मात खाते हैं.

ये हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले खिलाड़ी

दुनिया में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया फॉलोअर्स वाले खिलाड़ियों में पहला नंबर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो का आता है जिनके इंस्टाग्राम पर 450 मिलीयन फॉलोअर्स हैं. वहीं लियोनेल मेसी के 333 मिलीयन फॉलोअर्स हैं और वह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं.

1019 दिन बाद लगाया शतक

विराट कोहली पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं, क्योंकि उन्होंने काफी लंबे इंतजार के बाद अपना 71वां शतक लगाया. उन्होंने 70वां शतक 22 नवंबर 2019 को लगाया था और 71वें शतक के लिए उन्हें पूरे 1019 दिन इंतजार करना पड़ा. फैंस भी उनके 71वें शतक के बाद खुशी से झूम उठे. अब उम्मीद है कि वह T20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.