चयनकर्ताओं से पूछा- शमी को T20 विश्व कप से बाहर क्यों किया? मिला ये जवाब

T20 वर्ल्ड कप के लिए 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा 16 सितंबर को होनी थी. लेकिन चयनकर्ताओं की मीटिंग 12 सितंबर को हो गई और फिर इसी दिन टीम घोषित कर दी गई. हालांकि T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली. शमी को टीम में ना देखकर फैंस सवाल पूछ रहे हैं. हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर शमी को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया. अब इसके पीछे की वजह भी सामने आ गई है. इस संबंध में जब चयनकर्ताओं से पूछा गया, तो उन्होंने साफ-साफ जवाब दिया.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी है भारत की 15 सदस्यीय टीम

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में पांच बल्लेबाजों को चुना गया है. वहीं दो विकेटकीपर शामिल हैं. दो ऑलराउंडर्स के अलावा दो स्पिनर गेंदबाजों और चार तेज गेंदबाजों का भी चयन हुआ है. इसके अलावा 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में रखा गया है.

शमी को जगह ना देने पर दिया यह जवाब

मोहम्मद सभी का भारतीय T20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं हुआ है. चयनकर्ताओं ने T20 वर्ल्ड कप के लिए 4 सदस्यीय पेस-अटैक को चुना है. शमी को जगह ना देने के पीछे की वजह का खुलासा हो चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक, टीम प्रबंधन स्पिन अटैक में वैरायटी चाहते थे. इसी वजह से शमी को जगह नहीं मिल पाई.

सूत्रों से खबर मिली है कि सिलेक्शन मीटिंग के दौरान शमी और अश्विन में से चयनकर्ताओं को किसी एक को चुनना था, क्योंकि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा अश्विन को चुनना चाहते थे. इस वजह से चयनकर्ता उनकी मांग के आगे झुक गए और शमी का चयन नहीं हो पाया.

दरअसल, अश्विन को नीचे की पिचों पर गेंदबाजी करने का अनुभव रहा है और टीम प्रबंधन का यह मानना था कि लेफ्ट हेंडर्स की बहुत भरमार है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर शमी की रफ्तार से ज्यादा अश्विन के बड़े हिटिंग के तरीके मददगार साबित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.