एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टॉप 4 टीमें, देखें टीम इंडिया का स्थान

भारतीय टीम एशिया कप 2022 में तो कुछ खास नहीं कर पाई. अब टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट चुकी है. 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी हो चुकी है. लेकिन इसी बीच एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमों की सूची भी जारी हो गई है. आइए देखते हैं कि किस टीम के बल्लेबाजों ने एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए.

भारत

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम भारत की रही. भारतीय टीम ने कुल मिलाकर एशिया कप में पांच मैच खेले, जिसमें दो मुकाबले ग्रुप स्टेज राउंड में और तीन मुकाबले सुपर-4 राउंड में खेले. इस दौरान भारत की तरफ से कुल मिलाकर 38 छक्के लगे.

श्रीलंका

एशिया कप 2022 का खिताब जीतने वाली श्रीलंकाई टीम इस सूची में दूसरे नंबर पर रही. एशिया कप के 15वें सीजन में श्रीलंका की टीम की तरफ से कुल मिलाकर 33 छक्के लगे.

पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम एशिया कप का खिताब जीतते-जीतते रह गई. फाइनल मुकाबले में उसे श्रीलंका ने हरा दिया. पूरे टूर्नामेंट में तो पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसके बल्लेबाजों ने 32 छक्के लगाए.

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम सुपर-4 राउंड में पहुंची थी और पूरे सीजन में इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. एशिया कप-2022 में इस टीम की तरफ से कुल मिलाकर 28 छक्के लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.