श्रीलंका के फाइनल जीतने के बाद गंभीर ने किया ऐसा काम, चारों तरफ जमकर हो रही प्रशंसा

एशिया कप-2022 का खिताब श्रीलंकाई टीम ने अपने नाम किया. रविवार को फाइनल मैच खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से 23 रनों से हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पाकिस्तान को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन वह 147 रन पर ही ढेर हो गई.

श्रीलंका की टीम छठवीं बार एशिया कप चैंपियन बनी. लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर खूब तारीफ बटोर रहे हैं. उन्होंने श्रीलंकाई टीम के एशिया कप का खिताब जीतने के बाद मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिससे करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया और हर तरफ उनकी तारीफ होने लगी.

गौतम गंभीर ने अपनी नेकी से जीता दिल

गौतम गंभीर ने श्रीलंकाई टीम की खिताबी जीत के बाद सबका दिल जीत लेने वाला काम किया. उन्होंने मैदान पर श्रीलंकाई समर्थकों के सामने उनके देश का यानी श्रीलंका का झंडा लहराया. उन्होंने जैसे ही अपने हाथों में श्रीलंकाई झंडा लिया, पूरे स्टेडियम में तालियों की आवाज गूंजने लगी. सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की इस हरकत के लिए उनकी तारीफ की जा रही है.

ऐसा रहा फाइनल मैच का हाल

फाइनल मैच की बात करें तो श्रीलंका की टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था. श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 170 रन बना लिए. भानुका राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं वानिंदू हसारंगा 21 गेंदों में 36 रन बनाने में सफल रहे. श्रीलंका से मिले लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम 147 रन पर ही ऑल आउट हो गई. वैसे पाकिस्तान की टीम की हार से हर किसी को बहुत हैरानी हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.