एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की सूची में बड़ा फेरबदल, देखें भारत-श्रीलंका का स्थान

एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया. श्रीलंका की टीम छठवीं बार एशिया कप ट्रॉफी जीतने में सफल रही. हालांकि फाइनल मैच जीतते ही श्रीलंकाई टीम ने इतिहास रच दिया. रविवार को फाइनल मैच के बाद एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की सूची में बड़ा फेरबदल हुआ. आइए देखते हैं टॉप 5 टीमों की सूची में भारतीय टीम किस नंबर पर है.

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है. एशिया कप में श्रीलंका की टीम ने कुल मिलाकर 60 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 40 मैचों में जीत मिली है और 20 मैचों में हार.

भारत

भारतीय टीम इस सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पहले भारतीय टीम श्रीलंका की बराबरी पर थी. भारतीय टीम ने एशिया कप में 60 से ज्यादा मैच खेले हैं और इस दौरान उसे 39 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

पाकिस्तान

इस सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम आती है. पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में अब तक 55 मैच खेले हैं, जिसमें से वह 32 मुकाबले जीतने में सफल रही. जबकि 23 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम इस सूची में चौथे नंबर पर आती है. बांग्लादेश एक भी बार एशिया कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. उसने इस टूर्नामेंट में 47 में से 8 मैच जीते हैं.

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम इस सूची में पांचवें नंबर पर आती है. एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा. एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम 16 में से 6 मैच जीत पाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.